ट्रोलिंग किए जाने से नेहा धूपिया को नहीं पड़ता फर्क, बोलीं- ‘मैं अपनी आवज रखने में कभी पीछे नहीं हटूंगी’ - Hindi News - हिन्दी समाचार - देश की ताज़ा खबरें

Breaking

हिन्दी समाचार.... चैनल राजनीति, मनोरंजन, बॉलीवुड, व्यापार और खेल में नवीनतम - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग ...

Tuesday 26 May 2020

ट्रोलिंग किए जाने से नेहा धूपिया को नहीं पड़ता फर्क, बोलीं- ‘मैं अपनी आवज रखने में कभी पीछे नहीं हटूंगी’

एमटीवी के शो 'रोडीज रिवोल्यूशन' सीजन को जज कर रही नेहा शो में कही एक बात की वजह से यूजर्स के निशाने पर आ गईं। दरअसल शो के दौरान जब एक कंटेस्टेंट ने बताया कि उसने अपनी गर्लफ्रेंड को थप्पड़ मारा था, क्योंकि उसने मेरे अलावा पांच और ब्वॉयफ्रेंड बना रखे थे। इसी बात को सुन नेहा भड़क गईं और उन्होंने उससे कहा कि ये उस लड़की की च्वॉइस है। नेहा शो के 17वा सीजन को डिजीटल माध्यम के जरिये ऑडिशन ले रही हैं। दैनिक भास्कर से बातचीत के दौरान नेहा ने इस वर्चुअल ऑडिशन के अलावा ट्रोलिंग को लेकर भी कई सारी बातें हमसे शेयर की।

वर्चुअल ऑडिशन से कई लोगों के ख्वाब होंगे पूरे

लॉकडाउन में होने के बावजूद हमें काम करने का मौका मिल रहा हैं इससे बड़ी ख़ुशी की बात मेरे लिए क्या हो सकती हैं? कई लोग ऐसे है जो मुझसे कहते हैं कि पिछले 13 साल से वो कोशिश कर रहे थे हम तक पहुंचने की लेकिन वे ऑडिशन में आगे नहीं आ पाते थे। अब इस वर्चुअल ऑडिशन के जरिए कइयों के ख्वाब पुरे हुए हैं। हां, इस बात से इंकार भी नहीं करुंगी लोगों की क्रिएटिविटी को सामने बैठकर जज करने का मजा कुछ और ही होता हैं जिसे मैं थोड़ा बहुत जरूर मिस कर रही हूं। हम सभी टेस्ट कर रहे हैं कि इस बुरे वक्त में भी कैसे अपना काम को रोका ना जाए। ये एक रेवोलुशन की तरह हैं।

लोगों की मेहनत देख अपना स्ट्रगल याद आता है

आज जब घर बैठे लोगों का ऑडिशन देख रही हूं तो मुझे अपने पुराने दिन याद आ गए। हमारे जमाने में इतना आसान नहीं था। ब्यूटी पैजेंट के फॉर्म भरकर जाना होता था जमा करने के लिए। फिर एक कॉल का इंतजार, अपने फोटोज देने के लिए फिर से ऑफिस जाते थे। मुझे याद हैं मैं दिल्ली गई थी ऑडिशन के लिए फिर वहां से हम 25 लड़कियां सेलेक्ट होकर मुंबई आईं और उन 25 में से मैं विजेता बनी। इन दिनों, ऑडिशन का प्रोसेस बहुत सिंपल हो गया हैं। जब भी इन लोगों की मेहनत देखती हूं तो मुझे अपनी कठिनाई याद आ जाता हैं। कई बार भावुक हो जाती हूं।

इस स्थिति में हम अपने आप को और भी मजबूत बना रहे हैं

लॉकडाउन में मैं अपना पूरा समय अपनी बेटी मेहर के साथ बिता रही हूं। वो सिर्फ डेढ़ साल की हैं तो उसे पूरा वक्त देना बहुत जरूरी हैं। इसके अलावा मैं अपनी हेल्थ पर काफी ध्यान दे रही हूं। दिन में तकरीबन दो घंटे निकालती हूं खुद के लिए। एक घंटा एक्सरसाइज के लिए और फिर योगा के लिए। फिलहाल घर में हेल्पर बहुत कम हैं तो जाहिर हैं मेरा काम भी बढ़ गया हैं। दिन खत्म होते होते थक जाती हूं (हंसते हुए)। हालांकि मैं और अंगद दोनों की कोशिश हैं कि इस माहौल में हम खुद की आदतों को ना बिगाड़े। भले ही घर बैठे हैं लेकिन हम नाही ज्यादा खा रहे हैं और ना ही ज्यादा फोन पर वक्त बिता रहे हैं। इस स्थिति में हम अपने आप को और भी मजबूत बना रहे हैं।

हम पहले से ही परिवार के लिए वक्त निकलते आए हैं:

मेरे और अंगद के लिए परिवार हमेशा से प्राथमिकता रही हैं। कइयों के लिए लॉकडाउन एक वरदान साबित हुआ है क्योंकि उन्हें अपनी फैमिली के साथ वक्त बिताने का मौका मिला हैं। हालांकि हमारे साथ ऐसा नहीं हुआ क्योंकि हम पहले से ही परिवार के लिए वक्त निकालते आए हैं। घर का कोई भी प्रसंग हो हमने उसे मिस नहीं किया। साथ ही मुझे लगता हैं कि ये वक्त सही नहीं हैं कि हम किसी तरह का सेलिब्रेशन करें। ऐसे कई लोग हैं जिसपर इस बीमारी का बहुत बुरा प्रभाव पड़ा हैं। बाहर निकलकर हमें देखना चाहिए कि लोग कितने परेशान हैं। मेरी बस लोगों से यही प्रार्थना है कि जितना मौका मिले लोगों की मदद करें।

मुझे फिर से सेट पर जाना हैं, लोगों से मिलना हैं:

अपनी शूटिंग को बहुत मिस कर रही हूं। मुझे फिर से सेट पर जाना हैं, लोगों से मिलना हैं। एक नार्मल लाइफ जीना हैं। पिछले 20 सालों से काम कर रही हूं और यूं अचानक से शूटिंग बंद हो जाना, बहुत दुःख हो रहा हैं। हमारे रोडीज की भी सिर्फ कुछ दिनों की जर्नी बाकी थी, टीम को बहुत मिस कर रही हूं। मेरे को-स्टार्स के साथ वीडियो कॉल पर बातें होती रहती हैं लेकिन वो पुरानी बातें जैसी नहीं। जल्द से जल्द उनसे मिलना चाहती हूं।

मैं अपनी आवाज रखने में कभी पीछे नहीं हटूंगी

इस सीजन में मेरी कुछ ओपिनियन की वजह से कंट्रोवर्सी भी हुई हालांकि मुझे लगता हैं किअगर आप सही हो तो गलत के खिलाफ आवाज उठानी चाहिए। डोमेस्टिक वायलेंस के खिलाफ मैं हमेशा अपनी आवाज रखूंगी। अगर मेरे ओपिनियन से या मेरी बात से कुछ लोग समझ सकते हैं, या डोमेस्टिक वायलेंस से बच सकते हैं तो मैं इसे बरकार रखूंगी। मेरा काम हैं लोगों को हौंसला देना और मैं वो हमेशा करती रहूंगी। यदि लोगों को मुझे ट्रोल करने से सुकून मिलता हैं तो मिलने दो, मैं अपनी आवाज रखने में कभी पीछे नहीं हटूंगी।

जो बात गलत होंगी, उस पर मेरी आवाज जरूर उठेगी

शो में जब डोमेस्टिक वॉयलेंस के खिलाफ कंटेस्टेंट के सामने बात कही तब लगा नहीं था कि ये लोगों को इतना बुरा लगेगा और मुझे सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जाएगा। हालांकि इस इंडस्ट्री से होने होने के नाते इस बात को समझ गई हूं कि कुछ तो लोग कहेंगे। यदि मैं सही हूं तो मुझे किसी भी तरह की ट्रोलिंग से कोई फर्क नहीं पड़ता। जो बात गलत होंगी, उस पर मेरी आवाज जरूर उठेगी।

लॉकडाउन की वजह से सब कुछ रुक गया हैं

फिल्म 'तुम्हारी सुल्लू' की शूटिंग के दौरान, मैं प्रेग्नेंट थी इसीलिए ज्यादा काम नहीं लिया था उसके बाद एक अच्छा कमबैक करने की प्लानिंग चल रही थी। कुछ डिजिटल प्लेटफार्म पर बड़ा करने का सोच रही थी। हालांकि इस लॉकडाउन की वजह से सब कुछ रुक गया हैं। 'रोडीज' खत्म होने के बाद भी प्लांनिंग्स थीं, हालांकि पता नहीं क्या होगा अब उन प्रोजेक्ट्स का।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Neha Dhupia does not mind trolling, said- 'I will never back down to raise my vopice'


from Dainik Bhaskar

No comments:

Post a Comment